बारिश की उम्र

*कल मैंने पूछा बारिश से क्या अपनी उम्र बताओगी*
*या फिर  यूँ ही घुमड़,, बरस के वापस मुड़ जाओगी* 
🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊 
*बोली वर्षा तुम जैसे चाहो मैं वैसी बन जाती हूँ*
*देखो यदि मेरी आँखों से तो अपनी उम्र बताती हूँ*
🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊 
*नन्ही बच्ची,बच्चे, बालक ठुमक खुशी से गोलाई में  करते नाच*
*जानो मेरी उमर हुई है अभी केवल दस से पाँच*
🌧️🌧️🌧️🌧️🌧️🌧️🌧️🌧️
*अगर देख काली घटा घुमड़ते ,मन कवि सा हो जाता*
*साल सोलहवॉं लगा मुझे,समझो जुड़ा प्रीत से नाता*
💦💦💦💦💦💦💦💦
*बरस रही घनघोर घटा जब पी की याद दिलाये*
*तभी समझ ये उम्र मेरी अठरा  बीस  कहाए*
🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺
*फिर मुस्कान लिए हौले से बोली बरखा रानी******
*घनघोर जब मेघा छाये बरसाये पानी** 
🌨️🌨️🌨️🌨️
*तब तू गजरा पहने,,, कर सोलह श्रंगार*
*उमर चौबिस से तीस हुई है,, जिसमें बरसे प्यार*
🌈🌈🌈🌹🌹🌹🌹🌈
 *घटाटोप बादल बारिश में हो जब गरम पकौड़े चाय*
*उम्र हुई पैतालीस पचास तुझको समझ  में आए*
🥀🥀🥀🥀🥀🥀🥀🥀
*रिमझिम रिमझिम बारिश में ठंडी लगे फुहार*
*समझ साठ पैंसठ की होगई,, उम्र बढ़ गई यार*
🌻🌻🌻🌻🌻🌻🌻🌻
*बोली बारिश कुछ इठला कर जब********
*मैं बरसूँ हौले औ बिजली संग में  कड़के*
*खाट पड़ी तू  काँपे और जियरा तेरा धड़के*
💦💦💦💦💦💦💦💦  
*समझ हुई है उम्र मेरी,, सत्तर को पार*
*याद करो उस ईश्वर को जो सबका तारणहार* 
🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕
*समझा रही वो बारिश मुझको कुछ कुछ नेक विचार****
*जिन नैनो से तू मुझे चाहे ,,*मैं वैसी बन जाऊँ यार*
🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊 
*जिस उम्र की तेरी काया वैसी उम्र बारिश ने पाया*
🌅🌅🌅🌅🌅🌅🌅🌅
*चलूँ यहाँ से **तकते मुझको चातक और मोर*
*वर्षा रानी चली झूमती जाने किस किस ओर*
🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊
*स्वरचित एवं पूर्ण अधिकार सुरक्षित* 
*उषा गोयल अजीत*   
🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉💦💦💦💦💦💦💦💦

Comments

Popular posts from this blog

MERA MANKAPUR

bachpan

Bachpan ki dadagiri